Thursday, 7 March 2024

हर दिन महिलाओं का सशक्तिकरण: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमृतांजन के कॉम्फी चैंपियन #पावरटूबीयू



राष्ट्रीय, 7 मार्च 2024 (हिंदमाता प्राइम न्यूज):
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में अमृतांजन हेल्थ केयर लिमिटेड ने अपने अभियान #पावरटूबीयू के माध्यम से महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है। तेज़ी से वृद्धि दर्ज करते मासिक धर्म स्वच्छता ब्रांड, अमृतांजन कॉम्फी द्वारा शुरू किया गया अभियान, भारत में मासिक धर्म से जुड़ी गरीबी को दूर करने का प्रयास करता है और इसका उद्देश्य यह संदेश फैलाना है कि हर महिला को अपने मासिक धर्म से सम्मान और आत्मविश्वास के साथ निपटने का अधिकार है।

#पावरटूबीयू का लक्ष्य है, किफायती और उच्च गुणवत्ता वाले मासिक धर्म स्वच्छता उत्पादों तक पहुंच प्रदान कर महिलाओं को सशक्त बनाकर समाज में बदलाव लाना है। अमृतांजन कॉम्फी शिक्षा प्रदान कर, जागरूकता बढ़ाकर और आवश्यक उत्पादों तक पहुंच को बढ़ावा देकर, सभी महिलाओं के लिए एक स्वस्थ और अपेक्षाकृत अधिक न्यायसंगत भविष्य के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

अमृतांजन कॉम्फी कई साल से भारत में मासिक धर्म से जुड़े उत्पादों और जागरूकता की पहुंच की कमी के सामाधान में सबसे आगे रही है। अपनी परियोजन दिशा के तहत, इस वर्ष कंपनी ने मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करने और आवश्यक मासिक धर्म स्वच्छता उत्पादों तक पहुंच के आड़े आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए देश भर में 10 राज्यों, 900 कस्बों, 400 स्कूलों, 4.8 लाख छात्रों और 100 आंगनवाड़ी केंद्रों तक पहुंच बनाई है।

कॉम्फी ने महिला दिवस के जश्न की शुरुआत करते हुए, हाल ही में एक पीरियड दर्द राहत पहल के माध्यम से, महिला पुलिस अधिकारियों को मासिक धर्म के दौरान मदद करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। चेन्नई में एक सफल पायलट प्रोजेक्ट के बाद, इस पहल का उद्देश्य है, पूरे देश में और अधिक शहरों तक पहुंच बनाना ताकि महिलाओं में मासिक धर्म स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाई जा सके और मासिक धर्म के दौरान होने वाले दर्द को कम किया जा सके।

अमृतांजन हेल्थ केयर लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री एस. संभू प्रसाद ने कहा, “एक उद्देश्य परक संगठन के रूप में, हमने मासिक धर्म स्वास्थ्य के महत्व और महिलाओं को सशक्त बनाने की इसकी क्षमता के बारे में जागरूकता बढ़ाने की लगातार हिमायत की है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि हर महिला सुरक्षित और स्वच्छ मासिक धर्म देखभाल उत्पादों तक पहुंचने की हकदार है। कॉम्फी के साथ, हम न केवल मासिक धर्म से जुड़ी गरीबी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, बल्कि महिलाओं को आत्मविश्वास और गर्व से अपने मासिक धर्म चक्र को अपनाने के लिए सशक्त बनाने के लिए भी समर्पित हैं। #पावरटूबीयू अभियान एक ऐसे समाज को बढ़ावा देने के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जहां मासिक धर्म की गरिमा केवल विशेषाधिकार नहीं बल्कि एक स्पष्ट अधिकार है।

कॉम्फी की ब्रांड एंबेसडर सुश्री श्रद्धा कपूर ने भी कहा, “हमारे पास मासिक धर्म के लिहाज़ से समानता की वकालत कर और समावेशी वातावरण तैयार कर, मासिक धर्म से जुड़ी वर्जनाओं को उत्सव में बदलने की शक्ति है। शिक्षा, पहुंच और सहानुभूति को प्राथमिकता देकर, हम एक ऐसी दुनिया बना सकते हैं जहां हर लड़की #पावरटूबीयू के सार को अपनाते हुए गर्व, आत्मविश्वास और सशक्तिकरण के साथ अपनी मासिक धर्म के सफ़र को अपनाए।

No comments:

Post a Comment

“Dreamscapes & Realities” Solo exhibition of Paintings by Artist Pramod Nagpure At Nehru Centre Art Gallery, Mumbai From 25th Feb to 3rd March, 2025

MUMBAI, 24 FEBRUARY, 2025 (APN):   A Solo exhibition of Paintings “Dreamscapes & Realities” by Artist Pramod Nagpure at Nehru Centre Art...